Bade Miyan Chote Miyan Vs Maidaan Screen Count and Budget – इस फिल्म ने सबसे ज्यादा स्क्रीन्स लेके मारी बाजी

दोस्तों, Bade Miyan Chote Miyan और Maidaan इस साल की सबसे बड़ी फ़िल्में हैं जो 10 अप्रैल 2024 को सिनेमा घरों में रिलीज़ होने वाली हैं. इन दोनों फिल्मों का clash होने जा रहा है जो की box office numbers के नज़रिये से सही नहीं है. हालांकि कुछ सोशल मीडिया reviewers और movie critics ने इस clash पर काफी सवाल उठायें हैं लेकिन दोनों फिल्मों के producers ने इस पर अभी तक खुलके कोई भी बयान नहीं दिया है. चूँकि, फिल्मों के release date में अब बहोत ही कम समय बचा है इसलिए ये देखना होगा की किस फिल्म को कितने screens मिलते हैं और कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा स्क्रीन्स लेकर top पर रहती है.

Bade Miyan Chote Miyan और Maidaan दोनों ही फिल्मों के प्रोडूसर्स और Distributors ने ज्यादा से ज्यादा screens लेने के लिए अपनी मार्केटिंग काफी ज्यादा तगड़ी कर दी है. Screen count की रेस अब दोनों पक्षों में खुलकर दिख रही है.

BMCM Film का Announcement बहोत पहले हो गया था

आपको ये बता दे कि Bade Miyan Chote Miyan फिल्म का announcement बहोत पहले ही हो चुका था, Maidaan Film का announcement BMCM के बाद ही हुआ है. मैदान के प्रोडूसर Boney Kapoor है जो अक्षय कुमार की big budget फिल्म से clash में जरा भी नहीं घबरा रहे और इन्होने इनको खुकलर challenge कर दिया है. अगर Production बजट का आंकड़ा देखें तो BMCM इंडिया की सबसे expensive फिल्मों में से एक है और इस फिल्म के ट्रेलर को भी काफी अच्छे reactions देखने को मिले। लोंगो ने इस फिल्म के ट्रेलर को खूब पसंद किया और इसके visuals की काफी तारीफ़ की.

Bade Miyan Chote Miyan Vs Maidaan Screen Count

जिस फिल्म को सबसे ज्यादा Screens मिलेंगे उस फिल्म को जरूर फायदा होगा। जितने ज्यादा shows, उतना ज्यादा फायदा। आजकल एक्शन फिल्मों का ज़माना चल रहा है और दर्शकों को ज्यादातर एक्शन फिल्मे ही पसंद आ रहीं हैं ऐसे में लोंगो की पहली choice अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की BMCM ही दिख रही है. Screen Count के मामले में Theater Owners ने अपनी रूचि सबसे ज्यादा Bade Miyan Chote Miyan पर ही दिखाई है और इस फिल्म को सबसे ज्यादा स्क्रीन्स मिलें हैं इंडिया में.

यह भी पढ़े – कैसी है शैतान फिल्म ?

Bade Miyan Chote Miyan फिल्म को मिले सबसे ज्यादा Screens

बड़े मियां छोटे मियां (BMCM) vs मैदान (Maidaan) की Screen Count की पक्की जानकारी अभी सामने नहीं आई है लेकिन कुछ सूत्रों के मुताबिक Bade Miyan Chote Miyan काफी ज्यादा आगे चल रही है.  कुछ experts और जानकारों के अनुसार बड़े मियां छोटे मियां को ज्यादा स्क्रीन मिलने की संभावना है, शायद सभी भाषाओं को मिलाकर BMCM को 3500 – 4000 Screens. वहीँ दूसरी तरफ मैदान (Maidaan) को लगभग 2500 -3000 Screens मिल सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि “बड़े मियां छोटे मियां” एक कॉमेडी फिल्म है और आम तौर पर पहले दिन ज्यादा दर्शक खींचती है.

Bade Miyan Chote Miyan Screen Count: 3500 – 4000 Screens (Approx.)

Maidaan Screen Count – 2500 -3000 Screens (Approx.)

Bade Miyan Chote Miyan एक PAN इंडिया Multilanguage फिल्म है.

Bade Miyan Chote Miyan फिल्म को screens ज्यादा मिलने के कई कारण हैं जैसे की यह एक big budget action film है जो की कई भाषाओं में release हो रही है और इस फिल्म में साउथ के एक्टर (Prithviraj) ने villain का किरदार निभाया है जिसे लोग खूब सराह रहें हैं. इस फिल्म में heavy VFX और visuals का उपयोग किया गया है जो इसे काफी मजबूत बनता है. इस फिल्म को इंडिया के top action डायरेक्टर अली अब्बास जफ़र ने डायरेक्ट किया है जो एक्शन फिल्मों के लिए जाने जातें हैं. अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी काफी धमाकेदार होने वाली है और फैंस इस फिल्म का जोरो शोरो से इंतज़ार कर रहें हैं.  वहीँ दूसरी तरफ मैदान के ट्रेलर ने भी लोगो को चौका दिया है. फिल्म का ट्रेलर काफी जबरदस्त है को खेल भावना और देशभक्ति  patriotism को दर्शाता है. Maidaan फिल्म सिर्फ हिंदी भाषा में ही release हो रही है.

Bade Miyan Chote Miyan Vs Maidaan Budget

Ajay Devgan की Maidaan का budget लगभग 100 Cr बताया जा रहा है, वही दूसरी तरफ Bade Miyan Chote Miyan 2024 की सबसे बड़ी budget की फिल्म है जिसका budget लगभग 350Cr के आसपास बताया जा रहा है.

अगर आप हल्की फुल्की मनोरंजक फिल्म देखना चाहते हैं जिसमें कॉमेडी और एक्शन का तड़का हो तो BMCM अच्छा विकल्प हो सकता है और अगर आप स्पोर्ट्स ड्रामा पसंद करते हैं और भारतीय फुटबॉल के इतिहास में रुचि रखते हैं तो Maidaan आपके लिए बेहतर हो सकती है. खैर आप अपने हिसाब से फिल्म का चयन कीजिये और इन्हे theater में देखिये। निश्चित तौर पर ये दोनों फ़िल्में box office पर अच्छा बिज़नेस करेंगी और लोगो को खूब पसंद आएगी।

You May Like:

Leave a Comment